स्टेडियम में पहुँच रहा पुलिस क्वार्ट्स का पानी

 

गंदगी से सराबोर हो रहा स्टेडियम, बीमारी फैलने की आशंकाएं

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। भैरोगंज महामाया वार्ड स्थित फुटबॉल स्टेडियम में सीढ़ियों के पास पानी भरने से स्टेडियम को क्षति पहुँच रही है। यहाँ पुलिस क्वार्ट्स से निकलने वाला गंदा पानी भर रहा है। पानी और ज्यादा न भरे इसके लिये यहाँ सोकटैंक बनाया जा रहा है।

फुटबॉल स्टेडियम में पुलिस क्वार्ट्स से इतना ज्यादा पानी पहुँच रहा है कि यहाँ बेडमिंटन हॉल से लगी बैठक व्यवस्था की सीढ़ियों के नीचे काफी दिनों से पानी भरा रहता था। पानी भरे रहने से मच्छरों की वृद्धि से यहाँ पहुँचने वाले सभी लोग परेशान हो रहे थे। वहीं पानी न भरे इसके लिये जब स्टेडियम के अंदर ही सोकटैंक बनाने के लिये गड्ढा खोदा गया तो यहाँ गड्ढे में इतना ज्यादा पानी भरा पाया गया जिसे देख वहाँ मौजूद खिलाड़ी व मॉर्निंगवॉक के लिये पहुँचे लोगों की आँखें फटी की फटी रह गयीं।

पुलिस क्वार्ट्स स्टेडियम की जमीनी सतह से ऊपर बनाये गये हैं। इसके चलते क्वार्ट्स में रहने वालों के द्वारा निस्तार का पानी व सेप्टिंग टैंक का पानी जमीन के अंदर ही अंदर लगातार ऊपर से नीचे की ओर स्थित स्टेडियम मैदान में पहुँच रहा है। इससे बैडमिंटन हॉल की ओर बनायी गयी बैठक व्यवस्था की सीढ़ियां खराब हो रही हैं।

इसमें प्रयुक्त ईंट, सीमेंट खराब हो रहे हैं और प्लास्टर झड़ रहा है। इसके साथ ही यहाँ की जमीन में नमी बने रहने के कारण व्यायाम करने के लिये लोहे के सिंगलबार, डबलबार के निचले हिस्से में जंग रहा है और वे कमजोर हो रहे हैं। स्टेडियम में ऊपरी हिस्से से आने वाला पानी को रोकने के लिये उचित व्यवस्था नहीं की गयी तो धीरे-धीरे स्टेडियम का एक हिस्सा खराब हो जायेगा।

पुलिस क्वार्ट्स से निकलने वाला पानी स्टेडियम में पहुँच रहा है. पानी भरने से रोकने के लिये सोकटैंक बनवाया जा रहा है. पुलिस अधिकारियों को भी पत्र लिखकर अवगत करवाया गया है.

एम.के. नेमा, सचिव,

स्टेडियम समिति, सिवनी

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *