शराब के दो आरोपी तस्कर गिरफ्तार

लूघरवाड़ा की शराब दुकान से ली गयी थी 88 पेटी शराब!

(जाहिद शेख)

कुरई (साई)। कुरई पुलिस ने 04 फरवरी को पकड़ी गयी 88 पेटी शराब की तस्करी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

ज्ञातव्य है कि गत 04 फरवरी को जिले की महाराष्ट्र सीमा से लगे गाँव खवासा में एक पिकअप वाहन क्रमाँक एमएच 49डी 3154 में भरी 88 पेटी अंग्रेजी शराब अवैध रूप से परिवहन करते हुए कुरई पुलिस ने जप्त की थी। इस दौरान घटना स्थल से ही पुलिस को एक आरोपी को पकड़ने में सफलता भी हासिल हुई थी।

मौके से पकड़े गये आरोपी दीपक पिता अनिल कावड़े से पुलिस के द्वारा पूछताछ की गयी। पूछताछ के बाद कुरई पुलिस ने वर्तमान में गोंदिया निवासी रंजीत पिता अनिल कावड़े व पंकज निकोसे (वाहन मालिक) को गिरफ्तार कर लिया है।कुरई थाना प्रभारी के.एस. बघेल ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया है कि 88 पेटी अंग्रेजी शराब लूघरवाड़ा में संचालित अंग्रेजी शराब दुकान से लायी गयी थी जिसे परिवहन कर गोंदिया विक्रय के लिये ले जाया जा रहा था।

कुरई पुलिस ने आरोपियों से मिली जानकारी के बाद भी लूघरवाड़ा में शराब दुकान का संचालन कर रहे व्यवसायी से न तो पूछताछ की है और न ही उसे प्रकरण में आरोपी बनाया गया है। जब इस मामले में कुरई थाना प्रभारी से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि उनके द्वारा आबकारी अधिकारी को पत्र लिखकर शराब के स्टॉक व बिक्री के संबंध में जानकारी माँगी गयी है, इसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

इधर, जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुर्मी का कहना है कि 88 पेटी शराब किस लाईसेंसी शराब दुकान से आयी थी, इस मामले में किसी के द्वारा विभाग से न तो कोई सलाह ली गयी और न ही कुरई पुलिस द्वारा कोई पत्र स्टॉक के संबंध में लिखा गया है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *