बिना परमिट वाहनों की कसें मश्कें!

 

 

जिला कलेक्टर ने समय सीमा बैठक में दिये निर्देश

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह अढ़ायच की अध्यक्षता में 11 फरवरी को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें उन्होंने प्रमुख रूप से जय किसान ऋण माफी योजना, मीजल्स रूबेला अभियान अन्य महत्वपूर्ण विभागीय योजनाओं की समीक्षा की। आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिये।

कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा जय किसान ऋण माफी योजना में प्राप्त आवेदनों का पोर्टल में पंजीयन, दावा आपत्ति आवेदनों का जिला स्तरीय समिति से निराकरण संबंधी आवश्यक दिशा-निर्देश उपसंचालक कृषि विभाग सहित संबंधित अधिकारियों को दिये गये।

मीजल्स रूबेला अभियान की समीक्षा कर कलेक्टर द्वारा मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मेश्राम को स्कूली आंगनबाडी बच्चों के साथ ही साथ शाला त्यागी बसाहटों में निवासरत बच्चों पर भी ध्यान देने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि 9 माह से लेकर 15 साल तक का कोई भी बच्चा इस महत्वपूर्ण अभियान से नहीं छूटना चाहिये। ग्रामों से दूर बसे कस्बों में भी स्वास्थ्य विभाग के मैदानी अमले को निरीक्षण हेतु भेजे जाने के निर्देश दिये। अभियान को लेकर अनुविभागीय अधिकारी द्वारा भी पूर्णतरू निगरानी के निर्देश दिये गये।

उन्होंने अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को यातायात नियम विरूद्व बिना परमिट अथवा बिना फिटनेस के सवारी वाहनों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसी परिप्रेक्ष्य में उन्होंने अनुकम्पा नियुक्ति प्रकरणों की समीक्षा कर सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि अनुकम्पा नियुक्ति संबंधी समस्त प्रकरणों पर तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *