पलटा चांवल से भरा ट्रक

 

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। छपारा से लखनादौन के बीच नये बने फोरलेन पर हादसे रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। यह सड़क जिस तरह से बनायी गयी है उसको लेकर तकनीकि जानकार भी आश्चर्य प्रकट कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार छपारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमाँक-07 पर बंजारी और गणेशगंज के बीच में बुधवार की शाम को लगभग शाम 05 बजे एक ट्रक क्रमाँक आरजे-05 जीए 8840 अनियंत्रित होकर पलट गया। इस दुर्घटना में ड्राईवर – कंडक्टर को मामूली खरोंचें आयीं।

वाहन के चालक सोनू बनवारी द्वारा बताया गया कि वे कटंगी से चांवल भरकर राजस्थान के जयपुर शहर जा रहे थे। वाहन ओवरटेक करने के प्रयास में उनका वाहन अनियंत्रित हो गया जिसके कारण वह घटना स्थल पर पलट गया। सूचना मिलने पर 108 के पायलट विकास दुबे के साथ ईएमटी प्रतुल श्रीवास्तव ने मौके पर पहुँचकर घायल ड्राईवर – कंडक्टर का प्राथमिक उपचार किया।

उल्लेखनीय होगा कि सड़क के इस हिस्से का निर्माण लगभग ढाई माह पूर्व ही पूरा हुआ है। जबसे इस सड़क को पूरा किया जाकर चालू करवाया गया है, उसके बाद से सड़क के इस हिस्से पर दुर्घटनाओं की तादाद में खासा इजाफा हुआ है। तकनीकि जानकारों ने समाचार एजेंसी ऑॅफ इंडिया को बताया कि इस सड़क का निर्माण तकनीकि रूप से ऋुटिपूर्ण है, जिसके कारण सड़क के इस हिस्से में दुर्घटनाओं की तादाद में तेजी से इजाफा हुआ है।

लोगों ने जिला कलेक्टर से अपेक्षा व्यक्त की है कि इस हिस्से में हो रहीं दुर्घटनाओं में बढ़ौत्तरी को देखते हुए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के तकनीकि दल से इस हिस्से का परीक्षण कराया जाये और अगर यह हिस्सा तकनीकि रूप से सही नही बना है तो ठेकेदार पर पेनल्टी लगायी जाकर इस हिस्से का निर्माण पुनः करवाया जाये।

 

अब पाईए अपने शहर की सभी हिन्दी न्यूज (Click Here to Download) अपने मोबाईल पर, पढ़ने के लिए अपने एंड्रयड मोबाईल के प्ले स्टोर्स पर (SAI NEWS ) टाईप कर इसके एप को डाऊन लोड करें . . . आलेख कॉलम में दिए गए विचार लेखक के निजि विचार हैं, इससे समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया प्रबंधन को सरोकार हो यह जरूरी नहीं है। स्वास्थ्य कॉलम में दी गई जानकारी को अपने चिकित्सक से परामर्श के बाद ही अमल में लाएं . . .

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *