चलती रहीं काँग्रेसी नेताओं के इस्तीफे की चर्चाएं

 

काँग्रेस जिला अध्यक्ष ने किया त्यागपत्र की खबरों का खण्डन

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। मंगलवार को सुबह से ही सोशल मीडिया पर काँग्रेस के कुछ नेताओं जिनमें कद्दावर नेताओं का भी शुमार है के द्वारा काँग्रेस से त्यागपत्र देने की खबरें तेजी से वायरल होती रहीं। चुनावी दौर में इन खबरों को लेकर लोग चटखारे लेते भी दिखे, पर जिला काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज कुमार खुराना ने काँग्रेस के किसी भी पदाधिकारी के द्वारा त्यागपत्र दिये जाने की खबरों का खण्डन किया है।

मंगलवार को सुबह से ही सोशल मीडिया पर इमरान पटेल, संजय भारद्वाज, सेवक राम चंद्रवंशी, शिव सनोडिया जैसे कद्दावर नेताओं ने दिया काँग्रेस से इस्तीफा, इनके साथ ही अनेक पदाधिकारियों से छोड़ी काँग्रेस इस इबारत से संदेश चल रहे थे। इन संदेशों में कहा गया था कि नगर काँग्रेस के अध्यक्ष इमरान पटेल, जिला काँग्रेस के उपाध्यक्ष संजय भारद्वाज, जिला काँग्रेस महामंत्री सेवक राम चंद्रवंशी, जिला काँग्रेस महामंत्री एवं सेवा सहकारी समिति अध्यक्ष शिव सनोडिया, जिला काँग्रेस सचिव तारिक खान, जिला काँग्रेस संगठन मंत्री शाहिद खान रानू, ब्लॉक काँग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष अनिल बघेल, सुमित मिश्रा जिला काँग्रेस आईटी सेल प्रभारी, देवधर सक्सेना प्रोजेक्ट शक्ति प्रभारी, जिला उपाध्यक्ष एनएसयूआई संजय उपाध्याय, एनएसयूआई जबलपुर संभाग सोशल मीडिया प्रभारी ऋषभ ठाकुर, एनएसयूआई नगर अध्यक्ष अभिषेक बबलू डेहरिया, नगर काँग्रेस महामंत्री मनोज गुरनानी, नगर काँग्रेस सचिव जीशान खान….

इस तरह के संदेश वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर मानो खलबली ही मच गयी। लोगों के द्वारा इस तरह के संदेश की पुष्टि के लिये अपने – अपने संपर्कों को फोन लगाना आरंभ कर दिया गया। दिन भर लोगों के फोन घनघनाते रहे। इस संबंध में नगर काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इमरान पटेल ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से चर्चा के दौरान कहा कि यह विरोधियों की साजिश है। उन्होंने इस तरह के त्यागपत्रों की बात से स्पष्ट इंकार कर दिया।

इधर, जिला काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज कुमार खुराना ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि जिस तरह सोशल मीडिया एवं कुछ समाचार पत्रों में काँग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों के स्तीफे की खबर दी गयी है वह निराधार है। सत्यता से उस खबर का दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं है।

राज कुमार खुराना ने इसे लोगो ने सुनी सुनायी अफवाहों के जरिये इस तरह की पोस्ट लिखकर काँग्रेस पार्टी में फूट डालने की विरोधियों की साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा कि उनके पास किसी भी पदाधिकारी का त्यागपत्र अभी तक नहीं पहुँचा है। इस आधार पर त्याग पत्रों की बातें महज अफवाह ही हैं।

उन्होंने कहा कि अगर कोई पदाधिकारी काँग्रेस परिवार से नाराज भी है तो उसकी नाराजगी के कारणों का पता लगाया जाकर उसकी नाराजगी भी अतिशीघ्र ही दूर कर ली जायेगी। उन्होंने कहा कि काँग्रेस पार्टी पूरी तरह एकजुट है और पूरी क्षमता और एकता के साथ जिले की चारों विधान सभा क्षेत्रों में मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *