दिनेश राय के सरकारी आवास में पकड़ाया था जुआ

जिला काँग्रेस अध्यक्ष राजकुमार खुराना ने लिया दिनेश और भाजपा को आड़े हाथों

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने वाले निर्दलीय विधायक दिनेश राय उर्फ मुनमुन की दुश्वारियां कम होती नहीं दिख रही हैं। एक के बाद एक वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर वे जमकर ट्रोल हो रहे हैं तो अब काँग्रेस के द्वारा भी उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया गया है।

जिला काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज कुमार खुराना ने दिनेश राय और काडर बेस्ड भारतीय जनता पार्टी को जमकर कोसा है। जिला काँग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं अधिवक्ता जकी अनवर खान द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि काँग्रेस के जिला अध्यक्ष राज कुमार खुराना के द्वारा हालिया घटनाक्रम को भाजपा के अंदर चल रही अंर्तकलह निरूपित किया गया है।

उक्त संबंध में जारी की गयी विज्ञप्ति के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के लखनादौन मण्डल अध्यक्ष आशीष गोल्हानी के द्वारा भारतीय जनता पार्टी के वर्तमान विधायक दिनेश राय उर्फ मुनमुन की कार्यप्रणाली और राजनैतिक बदले की भावना से की जा रही अतिक्रमण विरोधी कार्यवाही मंे जान बूझकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्त्ताआंे को परेशान किये जाने के आरोप लगाये गये हैं।

विज्ञप्ति के अनुसार इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दिनेश राय ने भाजपा के मण्डल कार्यालय में जुआ एवं शराब का अड्डा बना लिये जाने की जिस घटना को उजागर किया है उससे यह स्पष्ट है कि किस प्रकार तथाकथित संस्कार वान पार्टी और चाल चरित्र का ढिंढौरा पीटने वाली भाजपा का वास्तव में क्या चाल और चरित्र है!

जारी की गयी विज्ञप्ति के अनुसार भाजपा की आंतरिक कलह और उस पर की जा रही सार्वजनिक बयान बाजी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जिला काँग्रेस के अध्यक्ष राज कुमार खुराना ने भाजपा के वर्तमान विधायक दिनेश राय के भोपाल स्थित सरकारी (बतौर विधायक आवंटित) बंग्ले पर जुआ एवं शराब पकडे़ जाने का उल्लेख किया गया है।

विज्ञप्ति के अनुसार जिला काँग्रेस अध्यक्ष राज कुमार खुराना ने कहा है कि सिंहस्थ के दौरान जिला भाजपा कार्यालय मे सार्वजनिक वितरण प्रणाली का अवैध रूप से एकत्रित गेहूँ पाये जाने की घटनाआंे पर जिला प्रशासन के द्वारा अब तक उचित कार्यवाही न करने की निंदा की है।

उक्त विज्ञप्ति के अनुसार राज कुमार खुराना ने कहा है कि इस तरह की बयानबाजी और कार्यवाही का अभाव यही प्रदर्शित करने के लिये काफी है कि भाजपा की कथनी और करनी में कितना अंतर है! इस संबंध मे जिला काँग्रेस प्रवक्ता ज़की अनवर खान एडवोकेट ने अपनी विज्ञप्ति में यह कहा है कि उक्त संपूर्ण घटनाक्रम से स्पष्ट है कि भाजपा के पदाधिकारीगण अपनी इन कार्यवाहियों से चोर-चोर मौसेरे भाई की कहावत चरितार्थ कर रहे हैं। विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि आगामी चुनावो मे जनता इन्हंे सबक अवश्य सिखायेगी।

जिला काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज कुमार खुराना ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से चर्चा के दौरान कहा कि दिनेश राय के द्वारा चुनाव के पूर्व जो घोषणा पत्र जारी किया गया था उसमें से कितने वायदे उनके द्वारा पूरे किये गये हैं, इस बारे में उन्हें जनता को बताना चाहिये, अन्यथा आने वाले समय में एक-एक वायदे को लेकर काँग्रेस के कार्यकर्त्ताओं द्वारा हकीकत से जनता को रूबरू कराया जायेगा।

राज कुमार खुराना ने आगे कहा है कि दिनेश राय के द्वारा चुनाव पूर्व बहुत ही दंभ के साथ कहा गया था कि जनमत नहीं तो पद नहीं। उन्होंने हर साल जनता की अदालत लगाये जाने की बात भी कही थी, पर सिवनी में अब तक महज एक बार ही जनता की अदालत लगायी गयी और जनता विशेषकर काँग्रेस को प्रश्न पूछने से वंचित रखा गया।

उन्होंने कहा कि दिनेश राय के द्वारा यह भी कहा गया था कि वे (दिनेश राय) जब भी किसी दल का दामन थामेंगे तो उस जनता से अवश्य पूछेंगे जिसने उन्हें जनादेश देकर विधायक बनाया है। उन्होंने कहा कि दिनेश राय के द्वारा चोरी छुपे रात के अंधेरे में जनता को बताये बिना ही भाजपा का दामन क्यों थामना पड़ा, यह बात भी दिनेश राय के द्वारा जनता को अवश्य ही बतायी जाना चाहिये।

 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *