इस दुकान से कहाँ जा रही शराब!

 

सुबह और शाम सफेद बोलेरो में भरकर जाती है शराब!

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। जिले में आबकारी विभाग भले ही अवैध शराब पर रोकथाम के लाख दावे करे किन्तु जिला मुख्यालय के उपनगरीय क्षेत्र में स्थित एक शराब दुकान से रोज सुबह और शाम को एक सफेद रंग के बोलेरो वाहन में शराब की पेटियां लादी जाकर किसी अन्य स्थान पर ले जायी जा रही हैं।

आबकारी विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि आबकारी और पुलिस महकमे की कथित अनदेखी के चलते जिला मुख्यालय के उपनगरीय क्षेत्र लूघरवाड़ा की अंग्रेजी शराब दुकान से लगभग रोज ही सुबह सवेरे एवं गौ धूली बेला के उपरांत सफेद रंग की एक बोलेरो में शराब की पेटियां लादकर जबलपुर रोड की ओर ले जायी जाती हैं।

सूत्रों का कहना है कि एमपी 20 सीजी 4246 नंबर के वाहन में लूघरवाड़ा शराब दुकान से चीपर और कम रेट वाली अन्य शराब की पेटियों को लादकर ले जाया जाता है। सूत्रों का कहना है कि शराब की पेटियों को शराब दुकान के ठेकेदार के द्वारा गाँव-गाँव जाकर कोचियों (अवैध शराब बेचने वाले कारिंदों) को दी जाती है।

उक्त संबंध में सूत्रों का आगे कहना है कि लूघरवाड़ा शराब दुकान के ठेकेदार के स्वामित्व में इस दुकान के अलावा नगझर और बण्डोल की देशी शराब दुकान है। सूत्रों ने कहा कि एक शराब दुकान से इस तरह भारी मात्रा में शराब का परिवहन अनेक प्रश्न भी खड़े कर रहा है, जिससे आबकारी विभाग और पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहे हैं।

सूत्रों ने आगे बताया कि गत दिवस कोतवाली पुलिस के द्वारा इस वाहन को अवैध शराब परिवहन करते हुए पकड़ लिया गया था। बाद में ठेकेदार और पुलिस के बीच कुछ सांठगांठ हुई और फिर इस वाहन को छोड़ दिया गया। यह शराब दुकान कोतवाली थाना क्षेत्र में आती है।

 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *