कांग्रेस को झटका देने की तैयारी में बीएसपी के साथ आई समाजवादी पार्टी

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

इंदौर (साई)। पहले बीएसपी के मध्य प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा करके कांग्रेस को करारा झटका दिया, तो अब समाजवादी पार्टी भी इस झटके में बीएसपी का साथ देने की तैयारी में है।

खबर के मुताबिक, मध्य प्रदेश में विपक्षी दलों का एक मोर्चा तो बनेगा लेकिन वह गैर-कांग्रेसी होगा। एसपी ने बीएसपी के साथ गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ 150 सीटों पर तालमेल बिठाने का प्रयास शुरू किया है।

यही नहीं कांग्रेस को चेतावनी भी दी है कि अगर सरकार बनानी है तो तालमेतल के लिए खुद से पहल करनी होगी। एसपी की प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष मूलचंद यादव बंतेने बताया, ‘राज्य के आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीएसपी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) से तालमेल को लेकर हमारी चर्चा अंतिम दौर में है। अगर चर्चा सफल हो जाती है, तो तीनों दल 150 सीटों पर तालमेल कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि टीकमगढ़ जिले की प्रसिद्ध पर्यटन नगरी ओरछा में 24 सितंबर को एसपी की प्रदेश चुनाव अभियान समिति की अहम बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में पार्टी के कुछ राष्ट्रीय पदाधिकारी भी हिस्सा लेंगे। मूलचंद यादव ने कहा, ‘इस बैठक के एक-दो दिन के भीतर हम सूबे में अपने उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित कर देंगे।

कांग्रेस से नहीं बनी सहमति?

हालांकि, उन्होंने बताया कि राज्य में चुनावी तालमेल को लेकर एसपी की कांग्रेस के साथ फिलहाल कोई सहमति नहीं बन सकी है। पिछले महीने ही कांग्रेस से नाता तोड़कर एसपी में आये वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘कांग्रेस अगर मध्यप्रदेश में अगली सरकार बनाना चाहती है, तो इस तालमेल के लिये उसे ही पहल करनी होगी।मूलचंद ने आरोप लगाया, ‘राज्य में बीजेपी के कुशासन में विकास की झूठी घोषणाएं भर की गई हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *