राहुल और कांग्रेस को मोदी फोबिया : शाह

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)
बडवानी (साई)। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को बड़वानी के पीजी कॉलेज मैदान पर जनसभा की। इस दौरान शाह ने राहुल और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “कांग्रेस और राहुल को मोदी फोबिया हो गया। इसलिए दोनों दिन-रात मोदी-मोदी करते रहते हैं।

शाह ने कहा, “कांग्रेस के पास न नेता, न नीति और न ही सिद्धांत हैं। चार पीढ़ी तक राज करने वाले हमसे चार साल का हिसाब मांगते हैं। कांग्रेस 15 साल बाद विकास की याद दिला रही है। जरा एक बार बंटाधार का शासन तो याद कर लेते। कांग्रेस पर 12 लाख करोड़ रुपए के घोटाले के आरोप हैं। इंदौर में किसी भी जगह सभा कर लो, कैलाश विजयवर्गीय उन्हें जवाब देंगे।”

आदिवासियों को साधने की कोशिश

शाह ने आदिवासियों को भी साधने की कोशिश की। भीमा नायक को याद करते हुए उन्होंने कहा कि भीमा नायक का नाम मप्र के वीर योद्धाओं में लिया जाता है। कांग्रेस ने कभी भी आदिवासियों का सम्मान नहीं किया। अटलजी ने आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय बनाया। भाजपा लगातार आदिवासियों की भलाई के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा, “आदिवासियों के साथ ही भाजपा सरकार ने किसानों के हितों में कई काम किए। मोदी सरकार ने किसानों को फसल का डेढ़ गुना दाम दिया। राज्य की शिवराज सरकार और केंद्र की मोदी सरकार ने गरीबों की भलाई के लिए 129 योजनाएं बनाईं। मोदी सरकार आयुष्मान योजना लेकर आई, जिससे 10 करोड़ गरीब परिवारों को फायदा मिलेगा।

शाह की इन सीटों तक पहुंचने की कोशिश

बड़वानी में जनसभा करके शाह ने चार सीटों तक पहुंचने की कोशिश की। इनमें बड़वानी (प्रेम सिंह पटेल), सेंधवा (अंतर सिंह आर्य), राजपुर (अंतर सिंह पटेल) और पानसेमल (दीवान सिंह पटेल) है।

शाजापुर में गिरा पंडाल का एक हिस्सा

बड़वानी में सभा को संबाेधित करने के बाद शाह शाजापुर पहुंचे, जहां उन्होंने लालघाटी स्थित बापू की कुटिया मैदान पर जनसभा को संबोधित किया। शाह के सभास्थल पहुंचने के पहले एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। यहां लोगों के लिए बनाया गया पंडाल का एक हिस्सा तेज हवा के चलते गिर गया। पंडाल गिरने से कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया था। हालांकि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई।

शाह की 28 सभाएं

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 12 दिनों तक मप्र में रहेंगे। 15 नवंबर को इंदौर पहुंचे शाह प्रचार खत्म होने यानि 26 नवंबर तक प्रदेश में रहेंगे। इन 12 दिनों में वे 7 दिन में प्रचार के लिए निकलेंगे और प्रदेश के हर संभाग में जाकर 28 सभा और रोड-शो करेंगे।

 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *