लीक हुई काँग्रेस प्रत्याशियों की फाईनल सूची!

 

भोपाल से दिल्ली तक हड़कंप

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। मध्यप्रदेश में अगले माह होने जा रहे चुनाव से पहले प्रत्याशी चयन की मशक्कत राजनीतिक दल कर रहे हैं। ऐसे में काँग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में जिन नामों को तय किया गया था, उनकी सूची लीक हो गयी है। इस घटना के बाद भोपाल से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मच गया है। एक्शन में आयी काँग्रेस ने इस सूची को फर्जी करार देकर भाजपा पर डर्टी पॉलीटिक्स करने का आरोप लगाया है।

काँग्रेस ने बताया लिस्ट को फर्जी : इधर, औपचारिक घोषणा से पहले ही काँग्रेस की यह सूची लीक हो गयी, जिससे राजनीति गर्मा गयी है। बीजेपी ने इस लिस्ट के बारे में कहा कि कोई दम नहीं है, जबकि काँग्रेस की प्रवक्ता शोभा ओझा ने मीडिया से कहा कि यह ल्टि फर्जी है। काँग्रेस ने औपचारिक लिस्ट जारी नहीं की है।

सिंधिया बोले अभी तय नहीं हुए नाम : काँग्रेस की लिस्ट लीक होने से भोपाल से दिल्ली तक हड़कंप मच गया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कहा है कि फिलहाल कोई लिस्ट जारी नहीं की गयी है। सिंधिया ने कहा कि मुझे नहीं पता कहाँसे आयी ये लिस्ट। चार पाँच दिनों बाद जारी होगी फाईनल लिस्ट।

दिल्ली में बुधवार काँग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 80 उम्मीदवारों के नाम तय हुए लेकिन घोषणा नहीं हुई। प्रदेश काँग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और बाकी नेताओं ने कहा 28-29 को सूची जारी कर दी जायेगी।

सोशल मीडिया पर छाई काँग्रेस की सूची : काँग्रेस ने फिलहाल कोई सूची जारी नहीं की है, लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे वायरल कर दिया। दिलचस्प बात यह है कि जो सूची सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, उसमें कमलनाथ को छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ना बताया जा रहा है, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता राव को बुदनी से चुनाव लड़ना बताया गया है।

और क्या है वायरल सूची में : काँग्रेस के वर्तमान चार विधायकों के नाम काट दिये गये हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की बुदनी सीट से काँग्रेस की ओर से दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता सिंह का नाम है। मुख्यमंत्री पद के दावेदार माने जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम सूची में नहीं।

अब एक्शन में आई काँग्रेस : सोशल मीडिया पर काँग्रेस की इस सूची से भोपाल से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मच गया। इसके बाद काँग्रेस एक्शन में आ गयी। उसने खंडन भी जारी कर इस लिस्ट को फर्जी बताया है। काँग्रेस ने कहा है कि जो 230 सीटों की लिस्ट जारी हुई है, वो फर्जी है। फिलहाल काँग्रेस ने 80 सीटों पर अपनी सहमति दी है, जिसकी औपचारिक घोषणा बाद में की जायेगी।

अगले सप्ताह जारी होगी लिस्ट : काँग्रेस के सूत्रों के मुताबिक अगले सप्ताह 22 से 24 के बीच दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होना है। तभी सूची को अंतिम रूप दिया जायेगा और नामों की घोषणा कर दी जायेगी। काँग्रेस ने यह भी कहा कि जो फर्जी सूची सोशल मीडिया पर जारी हुई है, उसमें ऐसे नाम हैं, जो काँग्रेस की अधिकृत सूची में शामिल हो ही नहीं सकते हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *