25 तक काँग्रेस घोषित कर देगी लोकसभा प्रत्याशी

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के चयन के लिये मुख्यमंत्री कमल नाथ के सर्वे का काम लगभग पूरा हो गया है। वहीं लोकसभा प्रभारियों ने भी मुख्यमंत्री को 3कृ3 दावेदारों का पैनल बनाकर भी दे दिया है। संभावना जताई जा रही है कि काँग्रेस 25 फरवरी तक प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा सकती है।

काँग्रेस प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया का कहना है कि राहुल गांधी के फार्मूले के अनुसार काँग्रेस पहले अपने प्रत्याशी तय कर लेगी, जिससे उन्हें अपने क्षेत्र में प्रचारकृप्रसार के लिये पर्याप्त समय मिल सके।

काँग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि हाईकमान किसी सूरत में भाजपा वॉकओवर नहीं देना चाहता। इसलिये प्रत्याशियों का चयन जल्दी करना प्राथमिकता में है, जिससे वे चुनाव से पहले क्षेत्र को अच्छे से नाप लें।

राहुल गांधी की भोपाल रैली के दौरान मंच से मुख्यमंत्री कमल नाथ और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिय़ा ने प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटें जीतने वादा करते हुए हुंकार भरी। इसके पहले काँग्रेस नेता प्रदेश में बीस से चौबीस सीटें जीतने का दम भर रहे थे। राहुल गांधी ने दो टूक में सभी 29 सीटें जीतने का टास्क दिया है।

राहुल ने स्टेट हैंगर पर पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग में सभी सीटें जीतने के लक्ष्य पर काम करने को कहा है और यहीं कारण है कि अब काँग्रेस ने बीजेपी के 29 सीटें जीतने के टारगेट को अपना नया लक्ष्य बना लिया है।

2014 में मिलीं थीं मात्र 02 सीटें : 2014 के लोकसभा चुनाव नतीजों में मोदी लहर के वजह से काँग्रेस को मात्र दो सीटें हीे मिल पाई थीं। मोदी लहर इतनी जबरदस्त थी कि काँग्रेस, बसपा सहित छोटेकृमोटे दलों का वोट बैंक भी भाजपा के खाते में जमा हो गया था।

पिछले चुनाव में 54.8 फीसदी वोट बैंक के साथ बीजेपी ने 27 सीटें जीती थी। जबकि काँग्रेस को महज दो सीट मिली थी. बीजेपी को काँग्रेस से 19 फीसदी ज्यादा वोट शेयर हासिल हुए थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *