20 से ट्रकों के साथ बस संचालक भी करेंगे हड़ताल!

 

(विजय सिंह राजपूत)

इंदौर (साई)। छः सूत्री माँगों को लेकर 20 जुलाई से हड़ताल पर जा रहे देशभर के ट्रक संचालकों को बस संचालकों का भी साथ मिल गया है। इससे ट्रकों के साथ ऑल इंडिया परमिट बसें भी नहीं चलेंगी।

ऑल इंडिया टूरिस्ट परमिट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के मुताबिक ऑल इंडिया मोटर काँग्रेस के आह्वान पर 97 लाख ट्रक हड़ताल करेंगे। उन्होंने कहा कि हम डीजल मूल्य में वृद्धि को लेकर ट्रक संचालकों का साथ दे रहे हैं। उनका कहना है कि वे भी चाहते हैं कि डीजल के मूल्य में होने वाली वृद्धि तीन माह में एक बार हो। इसे भी जीएसटी के दायरे में लाया जाये।

एसोसिएशन अध्यक्ष अरुण गुप्ता ने बताया कि इस बारे में बैठक कर निर्णय लिया गया है। जल्द ही इसकी अधिकृत घोषणा की जायेगी। इधर, हड़ताल के कारण यात्रियों को भारी परेशानी उठाना पड़ेगी। महाराष्ट्र जाने के लिये ट्रेनों में स्थान नहीं होने पर अधिकांश यात्री इन्हीं बसों का उपयोग करते हैं।

पदाधिकारियों के मुताबिक इंदौर में हर दिन ऑल इंडिया परमिट की 500 से 600 बसें आती-जाती हैं। इनमें 10 से 12 हजार यात्री सफर करते हैं। इंदौर से चलने वाली बसें महाराष्ट्र, गुजरात, छत्तीसगढ़, राजस्थान, उत्तर प्रदेश के शहरों के साथ हैदराबाद तक जाती हैं।

इसी तरह पदाधिकारियों के अनुसार अभी यह तय नहीं किया गया है कि इस हड़ताल में जबलपुर संभाग के बस ऑपरेटर्स शामिल होंगे अथवा नहीं।

 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *