भाजपा सरकारों की सरपरस्ती में अवैध कारोबार : प्रियंका

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

नई दिल्‍ली (साई)। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से लगभग 61 लोगों की मौत हो गई। इसमें 46 मौतें सहारनपुर में हुईं तो बाकी हरिद्वार के रुड़की में। घटना के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने घटना पर दुख जताते हुए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सरकार पर निशाना साधा है।

प्रियंका ने कहा, ‘दिल दहला देने वाली इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकार की सरपरस्ती में अवैध शराब का इतना बड़ा कारोबार संचालित होता है, यह कल्पना भी नहीं की जा सकती।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, ‘मैं यह जानकर स्तब्ध और बेहद दुखी हूं कि जहरीली शराब से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, कुशीनगर और कई गाँवों में 100 से ज़्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है और मरने वालों का सिलसिला लगातार जारी है।उन्होंने कहा, ‘मैं उम्मीद करती हूं कि बीजेपी की सरकारों द्वारा अपराधियों के खिलाफफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और मृतकों के परिजनों के लिए उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी का प्रावधान किया जाएगा।

उन्होंने मृकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। सहारनपुर में इस मामले में 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 25 एफआईआर दर्ज की गई हैं। यहां 400 लीटर से ज्यादा अवैध शराब भी जब्त हुई है। एसएसपी ने बताया कि गांव के ही पिंटू नामक युवक ने यह शराब खरीदकर गांव में बांटी थी। प्रशासन ने मृतकों के परिजन को 2 लाख और गंभीर रूप से बीमार लोगों को 50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

शुरुआती जांच में पता चला है कि यह जरीली शराब बिहार और उत्तराखंड से आई है। प्रमाण मिले हैं कि बिहार के गोपालगंज से यह शराब कुशीनगर लाई गई थी। पुलिस के मुताबिक उत्तराखंड के रुड़की से ही यह शराब सहारनपुर पहुंचाई गई।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *