युवओं को न्यूड सेल्फी के बदले दिया जा रहा मुंह मांगा कर्ज

अगर आपने कभी बैंक से लोन लिया है तो आपको पता होगा कि बैंक वाले ऐसे ही किसी को लोन नहीं दे देते हैं बल्कि वो किसी चीज़ की गारंटी लेकर ही लोन देते हैं, कई बार बैंक आपकी प्रॉपर्टी, घर आदि के बदले भी लोन देता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक जगह ऐसी है जहां पर लड़के लड़कियों की न्यूड तस्वीरों के बदले में लोन दिया जा रहा है, आपको ये बात थोड़ी सी अटपटी लग सकती है लेकिन ये हकीकत है।

आपको बता दें कि ये मामला चीन का है जहां पर आजकल कई बैंक लड़के-लड़कियों को उनकी फुल न्यूड तस्वीरों के बदले में मुंह मांगा लोन देने को तैयार हैं। दरअसल यह मामला चीन का है जहां पर न्यूड तस्वीरों के बदले युवक युवतियों को लोन मुहैय्या करवाया जा रहा है। ज्यादातर ऑनलाइन लोन देने वाली कंपनियां ही इस तरीके का सहारा ले रही हैं जिनमें लोगों से उनकी न्यूड तस्वीरें गिरवी रखने को कहा जाता है। इस सर्विस को नेकेड लोन सर्विस के नाम से जाना जाता है।

जानकारी के मुताबिक़ ऐसी लोन कंपनियां पहले तो जरूरतमंद युवाओं की न्यूड तस्वीरें लेकर उन्हें लोन दे देते हैं उसके बाद अगर लोन टाइम से ना मिले तो उन्हें कंपनी की तरफ से उनकी न्यूड तस्वीरों को वाइरल करने की धमकी दी जाती है और साथ ही लोगों से लोन के ब्याज से ज्यादा राशि भी वसूली जाती है। बता दें कि चीन में इस तरह के कई मामले आ चुके हैं जिनमें लोगों को उनकी न्यूड सेल्फी के बदले लोन दिया गया है।

एक रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है कि इस तरह का लोन लेने वालों में ज्यादातर 19 से 23 साल की लड़कियां और लड़के शामिल थे जिन्होंने 1000 से 2000 डॉलर तक का लोन लिया था और जब ये लोग लोन नहीं चुका पाए तो इन लोगों की न्यूड तस्वीरें वायरल करने की धमकी दी जाने लगी। आपको बता दें कि चीन में इन दिनों नेकेड लोन सर्विस का व्यापार तेजी से बढ़ रहा है और सबसे ज्यादा युवा ही इसकी चपेट में आ रहे हैं।

(साई फीचर्स)

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *