खतरे की सवारी गांठ रहे लोग!

 

 

हवा में उड़ रहे जिलाधिकारी के आदेश!

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देश हवा में उड़ते ही नजर आ रहे हैं। उनके द्वारा पुल पुलियों पर पानी होने के दौरान इसे पार न करने के निर्देश दिए जाने के बाद भी जिले के अधिकारियों को उनके निर्देश की परवाह ही प्रतीत नहीं हो रही है।

सोशल मीडिया पर केवलारी तहसील के सरेखा रोड के तंदुआ नाले की कुछ फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। चित्रों में यहां के एक रपटे पर पानी ऊपर से बह रहा है और छोटे छोटे स्कूली विद्यार्थियों के अलावा ग्रामीण भी जान हथेली पर रखकर इस रपटे को पार करते दिख रहे हैं।

यहां यह उल्लेखनीय होगा कि 31 जुलाई को जिलाधिकारी प्रवीण सिंह के द्वारा केवलारी तहसील के ही रपटों और पुलों का निरीक्षण कर निर्देश जारी किए थे कि किसी भी हालत में रपटे पर से पानी होने पर वाहन या लोगों को उसे पार न करने दिया जाए। इसके अलावा उन्होंने रपटों, पुलों आदि पर कर्मचारियों की तैनाती एवं रोशनी के निर्देश दिए थे।

जिलाधिकारी के द्वारा निर्देश दिए जाने की रात ही धूमा थानांतर्गत हट्टा नाले में एक युवक मोटर सायकल सहित बह गया था, जिसकी मोटर सायकल दूसरे दिन पुलिस ने नाले से कुछ दूरी पर तो उसका शव काफी आगे बरामद किया था।

यहां यह उल्लेखनीय होगा कि केवलारी तहसील में ही जिलाधिकारी के द्वारा भ्रमण के दौरान दिए गए निर्देशों को केवलारी प्रशासन के द्वारा ही हवा में उड़ाया जा रहा है। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे ये फोटो तो कम से कम इसी बात की चुगली करते दिख रहे हैं।