हाजियों को दी गयी बिदाई

 

बस स्टैंड में फूल माला एवं मुंह मीठा कर किया रवाना

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। नगर एवं जनपद क्षेत्र के ग्रामों से लगभग 12 हज यात्रियों का जत्था मंगलवार के दिन रवाना हुआ।इन सभी लोगो को बस स्टैंड पर उनकी सुखद हज यात्रा की दुआओं के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय युवाओं ने एकत्र होकर फूल माला एवं मुंह मीठा कर रवाना किया।

बस स्टैंड प्रांगण में हज को जा रहे हाजियों को फूल माला और मिठाई खिलाकर नगर की नौजवान कमेटी के द्वारा भी हाजियों को विदाई दी गयी। कमेटी के द्वारा हाजियों को विदाई देते हुए कहा मदीने वाले को मेरा सलाम कहना। बताया जाता है इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे हाजियों की विदाई के दौरान कौमी एकता की भी मिसाल छपारा में देखने को मिली बस स्टैंड में बिदाई समारोह में मुस्लिम समुदाय के अलावा अन्य समुदाय के भी लोग हाजियों से मिलने पहुँचे और उन्होंने गले मिलकर इन लोगों को हज मुबारक हो इसकी मुबारकबाद दी।

इस बार छपारा से लगभग महिला और पुरुष मिलाकर 12 लोग हज के लिये रवाना हुए हैं जिन्हें विदाई देने के लिये बड़ा जनसैलाब उमड़ा हाजी यहाँ से नागपुर में पहुँचकर विश्राम करेंगे। जिन्हें सुबह 07ः00 बजे हवाई यात्रा के जरिए मक्का जद्दा पहुँचाया जायेगा। यह लोग हज के लिये रवाना हुए मोहम्मद इशताक, मुस्तफा अंसारी, छोटू राशिद पटेल, सादिक पटेल, मतीन खान,शेख आरिफ, इसलाम बी, शेख़ अयूब, अकीला बी शामिल हैं।

छपारा क्षेत्र के सभी हाजी नागपुर हज हाउस पहुँचेंगे जहाँ से उन्हें मक्का मदीना के लिये रवाना किया जायेगा। छपारा बस स्टैंड में नौजवान कमेटी के अलावा नगर के विभिन्न में लोग पहुँचे रमेश चौहान, अधिवक्ता आनंद तिवारी, गुलाब साहू, अनिल अग्रवाल, प्रमोद अग्रवाल, रानू जैन, जमील खान, हसीब कुरैशी, सैफुल, एहपाज खान आदि मौजूद रहे।